पटना साहिब में पीएम मोदी ने टेका मत्था, बनाई दाल-परोसा लंगर, गुरु गोविंद के शस्त्रों के किए दर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं. रविवार को उन्होंने पटना में रोड शो किया था. इसके बाद आज सुबह पटना के तख्त साहिब गुरुद्वारा पहुंचे. यहां पीएम ने सिख पगड़ी पहनकर गुरुद्वारे में प्रवेश किया. इस दौरान उन्होंने सेवा भी की जिसमें लंगर में लोगों को खाना परोसा. इसके साथ ही खुद भी लंगर का स्वाद चखा.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच पटना स्थित तख्त श्री हरिमंदिर जी, पटना साहिब में मत्था टेका. तख्त श्री पटना साहिब को तख्त श्री हरिमंदिर जी, पटना साहिब के नाम से भी जाना जाता है, जो सिखों के पांच तख्तों में से एक है. गुरु गोविंद सिंह के जन्मस्थान के रूप में इस तख्त का निर्माण 18वीं शताब्दी में महाराजा रणजीत सिंह द्वारा करवाया गया था. सिखों के दसवें गुरु, गुरु गोविंद सिंह का जन्म 1666 में पटना में हुआ था. उन्होंने आनंदपुर साहिब जाने से पहले अपने प्रारंभिक वर्ष यहीं बिताए थे.

प्रधानमंत्री मोदी ने सिर पर पगड़ी बांधकर श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब का दौरा किया. उन्होंने एक दिन पहले पटना में रोड शो किया था. मोदी बिहार में कहीं भी रोड शो करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं.रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री और राज्य भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी और स्थानीय सांसद रविशंकर प्रसाद थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *