सचिव सुंदरम ने व्यवसायियों और प्रतिनिधियों के सुझाव सुनें

सचिव मुख्यमंत्री आर. मीनाक्षी सुंदरम ने गंगोत्री धाम का निरीक्षण कर तीर्थयात्रियों, पंडा पुरोहितों से वार्ता करने के बाद बुधवार देर शाम जिला मुख्यालय पहुंचने पर अधिकारियों और यात्रा से जुड़े व्यवसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर यात्रा व्यवस्था को लेकर उनके सुझाव सुने।

विधायक गंगोत्री सुरेश चौहान ने कहा कि वाहनों के बढ़ते दबाव को देखते हुए जाम की समस्या से निपटने के लिए यात्रा को गेट सिस्टम के तहत संचालित किया जाना चाहिए। इससे यात्रियों को असुविधा न हो और स्थानीय कारोबारियों के हित भी सुरक्षित रहें। होटल एसोसिएशन के पदाधिकारी अजय पुरी, शैलेन्द्र मटूड़ा, आमोद पंवार सहित अन्य लोगों ने भी वन-वे और गेट व्यवस्था को लेकर सुझाव रखे। जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट एवं पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने वाहनों के दबाव के कारण जाम की समस्या से निपटने के लिए लागू की गई व्यवस्था के बारे में जानकारी दी।

बैठक में सचिव सुंदरम ने बताया कि इस बार रिकार्ड संख्या में यात्रियों के आने से व्यवस्था बनाने में कुछ समस्याएं आई हैं, लेकिन इनका तात्कालिक समाधान सुनिश्चित किया जा रहा है। रोके गए जरूरतमंद यात्रियों के लिए प्रशासन के द्वारा रामलीला मैदान उत्तरकाशी एवं पालीगाड़ में भंडारे की व्यवस्था संचालित की गई है और यात्रा रूटों पर कस्बों से दूर के होल्ड एरिया में जरूरतमंद लोगों हेतु पानी एवं जलपान तथा भोजन उपलब्ध कराने के इंतजाम किए गए हैं। बैठक में महानिदेशक सूचना वंशीधर तिवारी भी रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *