दिल्ली-NCR से यूपी के रास्ते उत्तराखंड पहुंचना होगा आसान, जुलाई में गणेशपुर एलिवेटेड रोड पर चलेंगी गाड़ियां

दिल्ली-एनसीआर से चलकर उत्तर प्रदेश-यूपी होते हुए उत्तराखंड के खूबसूरत वादियों तक पहुंचने के लिए अब आपकी गाड़ियां फर्राटा भरेंगे। हाईवे पर किसी भी तरह का जाम नहीं मिलने पर पर्यटकों का सफर आरामदायक होने के साथ ही सुगम होने वाला है।दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे की एलिवेटेड रोड पर यूपी के गणेशपुर (बिहारीगढ़) तक गाड़ियों की आवाजाही जुलाई से शुरू होने की उम्मीद है। ऐसा होने पर दिल्ली-एनीसीआर, यूपी सहित अन्य पड़ोसी राज्यों से उत्तराखंड पहुंचने वाले पर्यटकों को राहत मिलेगी।

एक्सप्रेसवे पर निर्माण कार्य को तेज गति से चलाने के साथ ही मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अफसरों को निर्देश दिए हैं कि निर्माण कार्यों में तेजी लाएं। एक्सप्रेसवे पर गाड़ियों की आवाजाही जुलाई तक शुरू होने की उम्मीद है। एनएचएआई सदस्य विकास चौहान ने राज्य में संचालित हो रहे विभिन्न प्रोजेक्टों को लेकर मुख्य सचिव रतूड़ी के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने फॉरेस्ट क्लीयरेंस को लेकर कुछ मामले भी रखे। मुख्य सचिव ने कहा कि दिल्ली- देहरादून के बीच एलिवेटेड रोड पर गणेशपुर तक पहले वाहनों का संचालन शुरू होने का लक्ष्य अप्रैल तक रखा था, पर यह समय पर नहीं हो पाया।

उन्होंने देहरादून से गणेशपुर तक के सभी लंबित कामों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हर सूरत में जुलाई तक वाहनों की आवाजाही हो जानी चाहिए। उन्होंने हरिद्वार जिले में चंडीघाट पर पुल निर्माण एवं एप्रोच रोड के कामों में तेजी लाने को कहा।उन्होंने कहा कि हरिद्वार-नजीबाबाद मार्ग पर भी कई स्थानों पर काम धीमी गति से चल रहा है, जिसमें तेजी लाई जाए।  रतूड़ी ने सख्त निर्देश दिए हैं कि सभी निर्माण कार्यों को तय समय सीमा पर पूरा कर लिया जाए, ताकि पर्यटकों और यात्रियों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो।

वीकेंड पर पर्यटकों की भारी भीड़
देश के मैदानी इलाकों में भीषण गर्मी के बाद लोग दिल्ली-एनसीआर, यूपी समेत अन्य पड़ोसी राज्यों से उत्तराखंड के पर्वतीय शहरों में घूमने को आते हैं। पर्यटकों की भारी भीड़ की वजह से ट्रैफिक जाम से पर्यटकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *