उत्तराखंड कांग्रेस में बड़े फेरबदल की हलचल, ‘बड़े’ नेताओं पर गिरेगी गाज !

उत्तराखंड में लोकसभा चुनावों में हुई कांग्रेस की हार के बाद कांग्रेस हाईकमान एक्शन में है। हाईकमान ने प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, हरीश रावत समेत सभी बड़े नेताओं को दिल्ली तलब किया है। बताया जा रहा है कि आलाकमान प्रत्याशियों से हार की वजह पूछ सकता है। इसके साथ ही कांग्रेस में बड़े फेरबदल की सुगबुगाहट भी हो रही है।

हाईकमान ने वरिष्ठ नेताओं को किया तलब

कांग्रेस हाईकमान ने लोकसभा चुनावों में हुई हार के बाद उत्तराखंड के वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली तलब किया है। साल 2014, साल 2019 और अब 2024 में कांग्रेस लेकसभा चुनावों में एक भी सीट नहीं जीत पाई। उत्तराखंड में कांग्रेस की हार पर कांग्रेस हाईकमान गंभीर है। बताया जा रहा है कि अब उम्मीदवारों से हार का कारण भी पूछा जाएगा।

उत्तराखंड कांग्रेस में बड़े फेरबदल की हलचल

जहां एक ओर कांग्रेस हाईकमान का उम्मीदवारों से हार का कारण भी पूछे जाने की बात हो रही है। तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस में किसी बड़े फेरबदल को लेकर भी चर्चाओं के बाजार गर्म हैं। चर्चाएं है कि पार्टी हाईकमान उत्तराखंड कांग्रेस संगठन में बड़े बदलाव कर सकता है। अंदरखाने इसकी तैयारियां भी शुरू हो गई हैं।

‘बड़े’ नेताओं पर गिरेगी गाज !

सूत्रों की मानें तो उत्तराखंड कांग्रेस संगठन में विभिन्न पदों पर नए ऊर्जावान चेहरों को इस बार मौका दिया जा सकता है। इसी बीच बड़े नेताओं पर गाज गिरने की भी चर्चाएं हो रही हैं। बता दें कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस ने हार की हैट्रिक लगा दी है। साल 2014, साल 2019 और अब 2024 के लोकसभा चुनावों में उत्तराखंड में कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल पाई है। सिलसिलेवार हार से भी कई सवाल उठ रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *