उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर, मलबा आने से प्रदेश की 96 सड़कें बंद

प्रदेश में पहाड़ से लेकर मैदान तक भारी बारिश का दौर जारी है। बारिश के कारण जहां एक तरफ नदी-नाले उफान पर हैं तो वहीं भूस्खलन होने से सड़कों पर मलबा आने से सड़कें बंद हो रही हैं। अभी तक मलबा आने से प्रदेश में 96 सड़कें बंद हैं। जिन्हें खोलने की कोशिश की जा रही है। लेकिन लगातार हो रही बारिश के कारण इन्हें खोलने में परेशानी हो रही है।

भूस्खलन के कारण मलबा आने से प्रदेश की 96 सड़कें बंद

भारी बारिश के कारण प्रदेश में लगातार भूस्खलन होने की खबरें सामने आ रही हैं। मंगलवार को भूस्खलन के कारण मलबा आने से प्रदेश की 96 बंद हो गईं। सड़कें बंद होने से लोगों को काफी दिक्कतें हो रही हैं। 24 घंटे में लोक निर्माण विभाग ने 24 सड़कों से मलबा हटा कर यातायात सुचारू कर दिया है। जबकि 72 सड़कें अभी भी बंद हैं।

छह स्टेट हाईवे अब भी बंद

मिली जानकारी के मुताबिक छह स्टेट हाइवे भी मलबा आने से बंद हैं। जबकि चार स्टेट हाइवे कल खोले गए हैं। विभाग के मुताबिक प्रदेश के सभी राष्ट्रीय राजमार्ग अभी तक खुले हैं। बारिश के कारण मलबा आने से सबसे ज्यादा प्रदेश की ग्रामीण सड़कें प्रभावित हुई हैं।

आज भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी

उत्तराखंड के कई इलाकों में आज भी भारी से भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने कुमाऊं के कुछ जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। केंद्र की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान के मुताबिक कुमाऊं के नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत, उधम सिंह नगर, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ भारी से भारी बारिश के आसार हैं। इसके साथ ही गढ़वाल के देहरादून समेत पौड़ी, टिहरी और हरिद्वार जिले में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *